ISCPress

ईरान के समर्थन में उतरा दमिश्क़, विदेशी हस्तक्षेप स्वीकार्य नहीं

ईरान के समर्थन में उतरा दमिश्क़, विदेशी हस्तक्षेप स्वीकार्य नहीं

फ़ार्स समाचार एजेंसी के अनुसार, सीरियाई विदेश मंत्रालय ने एक बयान में इस्लामी गणराज्य ईरान में अराजकता और दंगों से अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है। सीरिया के विदेश मंत्रालय ने उल्लेख किया कि विभिन्न योजनाओं और साजिशों ने पश्चिम एशिया के कई देशों में असुरक्षा और अस्थिरता पैदा की है। कहा कि दमिश्क ईरान के आंतरिक मामलों में किसी बाहरी हस्तक्षेप के खिलाफ है।

सीरिया की आधिकारिक समाचार एजेंसी सना ने एक बयान का हवाला देते हुए बताया कि सीरिया ने सरकार और ईरान के लोगों के लिए अपना समर्थन घोषित किया और योजनाबद्ध भूखंडों की चेतावनी दी जो दुश्मनों की योजनाओं के अनुरूप हैं। सीरिया के विदेश मंत्रालय ने कहा कि इन साजिशों ने क्षेत्र के कई देशों में असुरक्षा और अस्थिरता पैदा कर दी है।

सीरिया का कहना है कि दमिश्क ईरान के आंतरिक मामलों में किसी भी बाहरी हस्तक्षेप का विरोध करता है। सीरिया की राजधानी दमिश्क ने ईरानी राष्ट्र के खिलाफ क्रूर और एकतरफा प्रतिबंधों को समाप्त करने की आवश्यकता पर बल दिया और संतोष व्यक्त किया कि ईरान इन घटनाओं को अपने लोगों की समझ और अपने नेताओं और नेताओं की चाल से दूर करेगा।

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से मीडिया के उकसाने वाले अभियान से प्रभावित होकर महसा अमिनी की मृत्यु का बहाना लेकर क्रांति-विरोधी और शत्रुतापूर्ण मीडिया ईरान के अलग-अलग शहरों में दंगे कराने और सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश कर रहा है।

बता दें कि अमेरिका और कुछ यूरोपीय देशों के राजनीतिक अधिकारी, पश्चिमी मीडिया और पश्चिम के समर्थन से ईरान विरोधी तत्वों द्वारा चलाए जा रहे फारसी चैनल इस दुखद घटना का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे थे ताकि बाहरी देशों से मिलकर ईरान में अशांति और उपद्रव कि स्थिति पैदा कर सके।

Exit mobile version