ISCPress

इस्राईल की दरिंदगी फिर शुरू, ग़ाज़ा पट्टी पर शुरू किए हवाई हमले

इस्राईल की दरिंदगी फिर शुरू, ग़ाज़ा पट्टी पर शुरू किए हवाई हमले, अभी लगभग एक महीने पहले ही पूरी दुनिया ने अवैध राष्ट्र इस्राईल की हैवानियत देखी थी, और वह भी पहली बार नहीं थी बल्कि इस्राईल लगातार ग़ाज़ा और फ़िलीस्तीन के दूसरे इलाक़ों ख़ास कर बैतुल मुक़द्दस को अपनी दरिंदगी का निशाना बनाए हुए है।

सबसे अहम बात यह है कि इस्राईल की लगातार इस हैवानियत पर लोगों के अधिकारों के सबसे ठेकेदार संयुक्त राष्ट्र संघ तमाशा देख रहा है।

बूढ़े, बच्चे, जवान, महिला, पुरुष सभी इस्राइल की हैवानियत का शिकार बने हुए हैं, कहने को तो अत्याचार के ख़िलाफ़ नारे लगाने वाले बहुत हैं लेकिन जब जब मामला फ़िलीस्तीन में इस्राइल द्वारा हो रहे अत्याचारों और हैवानियत का आता है तो सब ख़ामोश हो जाते हैं।

ध्यान देने वाली बात यह भी है कि आज कई सारे इस्लामी देश जो हर चीज़ में सक्षम हैं लेकिन वह भी या तो इस्राइल की गोद में बैठे हैं या डर की वजह से चुपचाप तमाशा देख रहे हैं।

सऊदी अरब जो ख़ुद को इस्लाम और मुसलमानों का ठेकेदार समझता है उसने आज तक इस्राइल के ख़िलाफ़ कभी आवाज़ तक नहीं उठाई, और कुछ देश तो ऐसे हैं जो एक तरफ़ इस्राइल से कारोबार कर के उसे आर्थिक फ़ायदा पहुंचाने में लगे हैं दूसरी तरफ़ क्रेडिट लेने सबसे पहले सामने आते हैं।

16 जून को इस्राइल ने एक बार फिर ग़ाज़ा पट्टी पर एयर स्ट्राइक शुरू कर दी है, ए एफ़ पी न्यूज़ के मुताबिक़ इस्राईल की एयर फ़ोर्स ने ग़ाज़ा पट्टी पर बुधवार को यह एयर स्ट्राइक शुरू की है।

ग़ौर करने वाली बात यह भी है कि इस्राईल स्राइल और फ़िलिस्तीन के बीच शांति समझौता होने के बाद एक बार फिर यह हवाई हमले शुरू हो गए हैं, 21 मई से पहले 11 दिन तक दोनों देशों के बीच युद्ध हुआ था।

अहम बात यह है कि दो दिन पहले ही इस्राईल में सत्ता परिवर्तन हुआ है, बेंजामिन नेतन्याहू की जगह नेफ्ताली बेनेट वहां के प्रधानमंत्री बने हैं।

Exit mobile version