ISCPress

इस्राइल फिलिस्तीनी क़ैदियों को ले जा रहा है मौत की ओर

इस्राइल फिलिस्तीनी क़ैदियों को ले जा रहा है मौत की ओर

फिलिस्तीनी क़ैदियों की शहादत इस बात का सबूत है कि जेल में कैद फिलीस्तीनियों के खिलाफ ज़ायोनी शासन के जुर्मों का सिलसिला जारी है, ऐसा फिलिस्तीन के इस्लामिक जिहाद संगठन ने कहा है। एक 40 वर्षीय फिलीस्तीनी युवक, अबू मुहामीद (जो कि बीमार था) को इस्राइल की सरकार ने जेल में डाल दिया था, सूदखोर ज़ायोनी वादियों द्वारा की गई लापरवाही और असावधानी के कारण शहीद हो गया।

बता दें कि इस कैदी की शहादत पर प्रतिक्रिया देते हुए इस्लामिक जिहाद ऑर्गनाइजेशन ऑफ फिलिस्तीन ने कहा कि अबू मुहामीद की शहादत ने इसे एक बार फिर साबित कर दिया है कि ज़ायोनी सरकार फ़िलिस्तीनी क़ैदियों के संबंध में आपराधिक तरीके अपना रही है और उनकी क्रमिक मृत्यु की नीति अपना रही है। इससे पहले हाल ही में जेल में उचित इलाज न मिलने और लापरवाही के कारण एक महिला फिलीस्तीनी कैदी की जान चली गई थी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि दमनकारी इस्राइली सरकार अपने जघन्य अपराधों के लिए हर संभव तरीके से फ़िलिस्तीनी लोगों को निशाना बनाती है। इसमें बिला वजह गिरफ्तारी, मकानों को तोड़ना, कृषि भूमि और उद्यानों को नष्ट करना, हत्याएं और कारावास के बाद सभी प्रकार के उत्पीड़न और कैदियों की बीमारी की उपेक्षा जैसी कार्रवाई शामिल है।

ग़ौरतलब है कि मानवीय कार्यों के लिए संयुक्त राष्ट्र समन्वय कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, 2009 से, हड़पने वाले ज़ायोनी समूह ने 8,746 फ़िलिस्तीनी घरों और इमारतों को नष्ट कर दिया है, जिसके परिणामस्वरूप 13,000 फ़िलिस्तीनी पूरी तरह से बेघर हो गए हैं। जिससे 150,000 से अधिक फ़िलिस्तीनी बुरी तरह प्रभावित हुए हैं।

फ़िलिस्तीनी सूत्रों के अनुसार, पिछले एक महीने (अगस्त) के दौरान, ज़ायोनी सरकार ने गाज़ा में उनहत्तर फ़िलिस्तीनी लोगों को शहीद कर दिया है, जिन पर यरुशलम और वेस्ट बैंक पर कब्जा है।

Exit mobile version