ISCPress

इस्राइल के औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग

इस्राइल के औद्योगिक क्षेत्र में लगी भीषण आग

ख़बरों के अनुसार इस्राइल के कलांसूवा शहर के औद्योगिक क्षेत्र में भीषण आग लगी है। देखते ही देखते आग लगते ही चारों तरफ़ हड़कंप मच गया और दमकल विभाग ने बड़ी मुश्किल से इस पर क़ाबू पाया। इस्राइल का कलानसूह शहर बड़े औद्योगिक क्षेत्रों में से एक है, जिसे लकड़ी के उद्योग का केंद्र भी माना जाता है।

औद्योगिक केंद्रों के सुरक्षा विशेषज्ञों का इसके बारे में कहना है कि घटना बिजली के शॉट सर्किट हुआ जिसके कारण औद्योगिक क्षेत्र में यह भीषण आग लगी है। आग लगने की वजह से औद्योगिक क्षेत्र में बहुत ज़्यादा नुकसान हुआ है।

इस्राइल के औद्योगिक क्षेत्रों में कल से लगातार आग लगने की घटनाएं सामने आ रही है। खबरों के अनुसार बातया जा रहा है कि बंदरगाह के पास हैफा पेट्रोकेमिकल में भी बड़े पैमाने पर विस्फोट और आग लगने की घटना घटी है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले हैफ़ा की करयात हाईम इलाक़े में भी आग लग गई थी जिसके बाद इस्राइली अधिकारियों पर लोगों ने आपत्ति जताई थी कि वे इस क्षेत्र से ईंधन का भंडार कहीं और ले जाएं।

हालांकि इस्राइली सरकार ने इस समाचार के प्रसारण पर सख्ती से रोक लगा दी है कि इस खबर को प्रसारण ना किया जाए इस के बावजूद हैफ़ा पेट्रोकेमिकल और औद्योगिक क्षेत्रों में विस्फोट होने और आग लगने की खबर लीक हो गई।

बता दें कि हाल के दिनों में, हैफ़ा के बंदरगाह में एक शिपयार्ड में भी एक घटना हुई। जिसके कारण इस्राइली सरकार की तरफ से उस क्षेत्र में एम्बुलेंस और सहायता कर्मियों को भेजा गया लेकिन इस्राइल ने इस समाचारों प्रसारण पर रोक लगा दी है।

Exit mobile version