ISCPress

इस्राइल का ज़ुल्म जारी, 7 साल का फिलीस्तीनी बच्चा शहीद

इस्राइल का ज़ुल्म जारी, 7 साल का फिलीस्तीनी बच्चा शहीद

क़ुद्स के ज़ायोनी सैनिकों को फ़िलिस्तीनियों के विरुद्ध हड़पने वाले और दमनकारी ज़ायोनी सैनिकों की बर्बरता जारी है। न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, कुद्स के कब्जे वाले और दमनकारी ज़ायोनी सैनिकों ने पूर्वी बेथलहम में एक सात वर्षीय फिलिस्तीनी बच्चे का पीछा किया और वह अपनी जान बचाने के लिए एक ऊंचे स्थान से गिर गया और शहीद हो गया।

घटनास्थल पर मौजूद लोगों का कहना है कि इस्राइल के सैनिकों ने स्कूल से बच्चों का पीछा किया और एक 7 वर्षीय फिलिस्तीनी लड़का, “रयान यासर सुलेमान”, एक ऊंचे स्थान से गिर गया। और उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसके दिल ने काम करना बंद कर दिया था और उसकी मृत्यु हो गई।

दूसरी ओर, ज़ायोनी सैनिकों ने गुरुवार को दक्षिणी हेब्रोन क्षेत्र में “अल-हाजरिया” स्कूल पर धावा बोल दिया, स्कूल के क्लास रूम को क्षतिग्रस्त कर दिया और शिक्षकों और बच्चों में तोड़फोड़ की, जिससे कई शिक्षक और बच्चे घायल हो गए। गौरतलब है कि इस नए साल में ज़ायोनी सैनिकों के हमले में अब तक 35 फ़िलिस्तीनी बच्चे शहीद हो चुके हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार की सुबह चरमपंथी ज़ायोनी वादियों के एक समूह ने हिब्रू नव वर्ष के बहाने अल-अक्सा मस्जिद पर धावा बोल दिया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक अल-अक्सा मस्जिद पर हुए ज़ायोनी हमले में इसराइली सैनिक भी शामिल थे.यह घटना लगातार दूसरे दिन हुई।

Exit mobile version