ISCPress

सड़कों पर उतर कर AIIMS के डॉक्टर, किया रामदेव के ख़िलाफ़ प्रदर्शन

सड़कों पर उतर कर AIIMS के डॉक्टर, किया रामदेव के ख़िलाफ़ प्रदर्शन, भारत में Covid-19 की महामारी के बीच एलोपैथी को मूर्खतापूर्ण चिकित्सा कहने के बाद पतंजलि के मालिक रामदेव की अब डॉक्टरों के साथ आम जनता भी आलोचना कर रही है।

इस पंक्ति में IMA द्वारा रामदेव के बयान की निंदा करते हुए उत्तराखंड सरकार को एक ख़त लिखा है, जिसमें इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

अब जानकारी मिल रही है कि AIIMS के डॉक्टरों ने भी रामदेव के ख़िलाफ़ कड़ा रुख़ अपनाया है, इससे जुड़ी एक वीडियो पत्रकार विनोद कापड़ी ने अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट की है, जिसमें डॉक्टर्स हाथों में “ढोंगी को दूर भगाओ, कोरोना से देश बचाओ” के प्लेकार्ड लेकर रामदेव के ख़िलाफ़ नारे लगा रहे हैं।

AIIMS के डॉक्टरों ने रामदेव को जल्द अरेस्ट करने की मांग की है, प्रदर्शन कर रहे डॉक्टरों का कहना है कि Covid-19 से संक्रमित जिन डॉक्टर्स और मेडिकल स्टाफ़ की मौत हुई है वह शहीदों में गिने जा रहे हैं लेकिन रामदेव का ऐसा शर्मनाक बयान उन शहीद डॉक्टरों को अपमानित कर रहा है।

प्रदर्शन की अगुवाई करने वाले AIIMS RDA के रेजिडेंट डॉ अमनदीप सिंह का कहना है कि रामदेव के बयान से डॉक्टरों, मेडिकल स्टाफ़ और हेल्थ वर्कर्स का मनोबल और हौसला कम हुआ है और साथ ही दुनिया भर में भारत की छवि ख़राब हुई है।

इस बयान पर रामदेव को तत्काल माफ़ी मांगनी चाहिए, अगर वह ऐसा नहीं करेंगे तो आगे भी यह विरोध प्रदर्शन का सिलसिला जारी रहेगा, और हमारी मांग है कि सरकार जल्द अरेस्ट करे।

साथ ही उत्तराखंड की इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने रामदेव के ख़िलाफ़ 1000 करोड़ का नोटिस भेजा है, उनका कहना है कि रामदेव अपनी दवा के प्रचार और अधिक बिक्री के लिए एलोपैथी के बारे में फ़र्जी बयान दे रहे हैं।

Exit mobile version