ISCPress

संसद में सुरक्षा चूक के बाद भी अभी तक प्रधानमंत्री गृहमंत्री ने बयान नहीं दियाः कांग्रेस

संसद में सुरक्षा चूक के बाद भी अभी तक प्रधानमंत्री गृहमंत्री ने बयान नहीं दियाः कांग्रेस

बुधवार को लोकसभा में शून्यकाल की कार्यवाही के दौरान अचानक सदन में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जब अचानक दर्शक दीर्घा से 2 युवक सदन में कूद पड़े और इनमें से एक युवक ने सीटों पर कूदते हुए आगे की तरफ बढ़ना शुरू कर दिया। उस समय सदन में मौजूद सांसदों ने दोनों को पकड़ने का प्रयास किया तो उसने जूते से कुछ निकालने का प्रयास किया।

कई सांसदों ने यह भी बताया कि उस समय सदन के अंदर पीला सा धुंआ भी नजर आया। सांसदों ने दोनों को पकड़ कर सुरक्षाकर्मियों के हवाले किया। सदन की कार्यवाही का संचालन कर रहे पीठासीन सभापति राजेन्द्र अग्रवाल ने लोकसभा की कार्यवाही को तुरंत रोककर सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दिया।

लोकसभा की सुरक्षा में चूक की यह बड़ी घटना उसी दिन हुई है जब देश लोकतंत्र के सर्वोच्च मंदिर संसद भवन पर 13 दिसंबर, 2001 को हुए आतंकी हमले की 22 वीं बरसी पर इस भयावह हमले के दौरान शहीद हुए सुरक्षाकर्मियों को याद कर रहा है।

संसद सुरक्षा चूक की घटना पर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने कहा, “…इतनी बड़ी घटना हो गई और अभी तक प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की ओर से कोई बयान नहीं आया है… इस घटना पर गहन चर्चा होनी चाहिए।”

इस बीच खबर है कि जो दो लोग कार्यवाही के दौरान लोकसभा में घुसे, उनमें एक का नाम सागर है। दोनों सांसद के नाम पर लोकसभा विजिटर पास पर आए थे। सांसद दानिश अली ने बताया कि दोनों लोग मैसूर से बीजेपी सांसद प्रताप सिम्हा के नाम पर लोकसभा विजिटर पास से आए थे।

खबरों की मानें तो शख्स सदन के अंदर कूड़ा और कुछ गैस सरीखे चीज स्प्रे कर रहा था। इनके कूदते ही विपक्षी सांसदों ने हंगामा किया। सांसद दानिश अली ने कहा कि एकदम से धुआं उठने लगा। सांसदों ने बताया कि सबसे पहले खुद सांसदों ने दोनों लोगों को पकड़ा इसके बाद उन्हें सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया।

Exit mobile version