ISCPress

वक्फ संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर चलेगा बुलडोज़र

वक्फ संपत्ति पर कब्जा करने वालों पर चलेगा बुलडोज़र जानिए कहाँ का है मामला

जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष डॉक्टर दर्शन अंद्राबी ने वक्फ संपत्ति पर कब्जा करने वालों के खिलाफ बुलडोजर का इस्तेमाल करने की चेतावनी दी है. आज श्रीनगर में वक्फ अधिकारियों के साथ एक बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि कई लोगों ने वक्फ संपत्तियों पर कब्जा कर लिया है और कुछ लोग वक्फ की व्यावसायिक संपत्ति का उपयोग करके पैसा कमा रहे हैं, लेकिन किराया नहीं दे रहे हैं।

दर्शन अंद्राबी का कहना था कि अब वक्त आ गया है कि वक़्फ़ की संपत्तियों को लूटने वालों को सबक़ सिखाया जाए उन्होंने ने कड़े शब्दों का प्रयोग करते हुए ऐसे लोगों को डकैत तक कह डाला उन्होंने ये भी कहा कि अब उनके लिए कोई सिफारिश या रिश्वत काम नहीं आएगी , जो वक्फ की दुकानों से करोड़ों कमाते हैं लेकिन किराए में केवल कुछ रुपये देते हैं।

जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि बहुत से लोग जब धर्मस्थलों का दर्शन करने आते हैं तो वो पैसे भी दान करते हैं इसलिए हम पैसे के उपयोग को पारदर्शी बनाने के लिए दान और दर्शन की पूरी व्यवस्था ऑनलाइन कर रहे हैं। डॉ. दर्शन ने वक्फ की आय से जम्मू और कश्मीर में एक कैंसर अस्पताल बनाने की भी घोषणा की।

ग़ौर तलब है कि कश्मीर के दरगाहों पर आने वाला दान वहां पर मौजूद कुछ लोग लेकर चले जाते हैं इससे पहले भी ये मामला उठा लेकिन सरकार उन्हें इन दरगाहों से बेदखल नहीं कर पाई है। डॉ. दर्शन अंद्राबी भाजपा से ताल्लुक रखते हैं और बाद में उन्हें जम्मू-कश्मीर वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष बनाया गया और उन्हें राज्य मंत्री का दर्जा दिया गया हैं ।

Exit mobile version