ISCPress

राहुल गांधी ने पंजाब के पेचीदा मामले को किया हल,

राहुल गांधी ने पंजाब के पेचीदा मामले को किया हल,

कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी ने लुधियाना में एक वर्चुएल रैली में पंजाब विधानसभा चुनाव में चरणजीत सिंह चन्नी को पार्टी के मुख्यमंत्री दावेदार घोषित करने से पहले कहा कि राजनीतिक नेता 10-15 दिनों में पैदा नहीं होते हैं, नेता टेलीविजन बहस में भाग लेने से नहीं बनते हैं,”.

बता दें कि राहुल गांधी के चन्नी को कांग्रेस की तरफ से पंजाब के मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने के साथ एक बार फिर नवजोत सिद्धू की शीर्ष पद की आकांक्षा पूरी नहीं हो सकी. हालांकि, राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया कि निर्णय उनका नहीं था. उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में फैसला नहीं किया है. मैंने पंजाब के लोगों, युवाओं, कार्य समिति के सदस्यों से यह पूछा. मेरी राय हो सकती है लेकिन आपकी राय मुझसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. पंजाबियों ने हमें बताया कि हमें एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत है जो गरीबों को समझें.”

बता दें कि सिद्धू भाजपा में 13 साल रहने के बाद 2017 के चुनावों से ठीक पहले कांग्रेस में शामिल हुए थे. उन्होंने कहा, “मैं 2004 से राजनीति में हूं. पिछले छह या सात सालों में मैंने जितना सीखा है, उतना कभी नहीं सीखा है. जो लोग सोचते हैं कि राजनीति एक आसान काम है, वे गलत हैं. कई टिप्पणीकार हैं, लेकिन ऐसा नहीं है कि एक नेता को तैयार करना आसान है.”

राहुल गांधी ने कहा, “चन्नी एक गरीब परिवार के बेटे हैं. वो गरीबी जानते हैं. क्या आपने उसमें अहंकार देखा? वह जाते हैं और लोगों से मिलते हैं. चन्नी गरीबों की आवाज हैं.”

नवजोत सिद्धू, जिन्होंने अपने संबोधन में स्वीकार किया था कि वह “राहुल गांधी के फैसले से पहले ही सहमत हैं,” ने कहा, “भले ही आप मुझे निर्णय लेने की शक्ति न दें, फिर भी मैं अगले मुख्यमंत्री का समर्थन दिलो जान से करूंगा”.

Exit mobile version