राहुल गांधी की जीभ काटने पर 11 लाख रुपये का इनाम: शिंदे गुट के विधायक 

राहुल गांधी की जीभ काटने पर 11 लाख रुपये का इनाम: शिंदे गुट के विधायक 

मुंबई: शिवसेना (शिंदे गुट) के विधायक संजय गायकवाड़ ने एक विवादास्पद बयान दिया है। विधायक ने कहा, कि ‘वह आरक्षण व्यवस्था पर की गई टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की जीभ काटने वाले व्यक्ति को 11 लाख रुपये देंगे। गायकवाड़ ने विवादास्पद बयान देने से पहले पत्रकारों से कहा, राहुल गांधी ने विदेश में कहा कि वह भारत में आरक्षण व्यवस्था को खत्म करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, अमेरिका की हालिया यात्रा पर राहुल गांधी ने आरक्षण खत्म करने के बारे में बात की। यह उस मानसिकता को दर्शाता है, जो स्वाभाविक रूप से आरक्षण का विरोध करती है।

हालांकि राहुल ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया था, जिसमें आरक्षण को खत्म करने की बात कही गई हो। शिवसेना विधायक ने कहा, राहुल की टिप्पणियां लोगों के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात हैं। मराठा, धनगर और ओबीसी जैसे समुदाय आरक्षण के लिए लड़ रहे हैं. लेकिन उससे पहले ही राहुल आरक्षण के लाभ खत्म करने के बारे में बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा, राहुल संविधान की किताब दिखाते हैं और फर्जी धारणा फैलाते हैं कि भाजपा संविधान बदल देगी। लेकिन कांग्रेस की देश को 400 साल पीछे ले जाने की योजना है।

गायकवाड़ ने खुद राहुल के बयान को खुद नहीं सुना, बल्कि वाट्सऐप पर फैलाई गई फेक न्यूज पर विश्वास किया। विधायक ने कहा, “गांधी की टिप्पणी लोगों के साथ सबसे बड़ा विश्वासघात है।” संविधान को ताक पर रखकर राहुल गांधी पर ”फर्जी कहानी फैलाने” का आरोप लगाते हुए, शिंदे सेना विधायक ने कहा कि यह कांग्रेस है जो देश को 400 साल पीछे ले जाने का इरादा रखती है।

विदर्भ क्षेत्र की बुलढाणा विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले विधायक गायकवाड़ कई विवादों में घिर हुए हैं। इससे पहले फरवरी में, गायकवाड़ ने यह दावा करके और विवाद पैदा कर दिया था कि उन्होंने 1987 में एक बाघ का शिकार किया था और तब से उसके दाँत को हार के रूप में पहन रहे हैं। जवाब में, राज्य वन विभाग ने कथित बाघ के दांत को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा और गायकवाड़ पर वन्यजीव संरक्षण अधिनियम के तहत आरोप लगाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles