राहुल गाँधी की दो टूक, हम मोदी-शाह से डरते नहीं

राहुल गाँधी की दो टूक, हम मोदी-शाह से डरते नहीं

नेशनल हेराल्ड केस की जांच कर रही यंग इंडियन के कार्यालय को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने बुधवार (3 अगस्त, 2022) को सील कर दिया। हालांकि कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी और राहुल गांधी से लंबी पूछताछ के बाद ईडी ने यह कार्रवाई की है। जिसके बाद कांग्रेस के मुख्यालय में हलचल बढ़ गई है। गौरतलब है कि अपनी रणनीति पर चर्चा करने के लिए कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों की तत्काल बैठक बुलाई है।

ईडी के सूत्रों से पता चला है कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के हेराल्ड हाउस में यंग इंडियन के कार्यालय को अस्थायी रूप से सील कर दिया गया है। वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे को तलाशी पूरी करने के लिए ईडी दफ्तर बुलाया गया है। सूत्रों ने बताया है कि अधिकृत व्यक्ति तलाशी के लिए जब भी उपस्थित होगा, यंग इंडियन के कार्यालय से सील हटा ली जाएगी।

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कहा है कि “मैं नरेंद्र मोदी और अमित शाह से डरता नहीं हूं। उन्होंने एक ट्वीट में लिखा, “सच्चाई को बैरिकेड नहीं किया जा सकता। कर लें जो करना है, मैं प्रधानमंत्री से नहीं डरता, मैं हमेशा देश हित में काम करता रहूंगा। सुन लो और समझ लो!” उन्होंने भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्रीय एजेंसियों का इस्तेमाल करके उन्हें और अन्य विपक्षी आवाजों को चुप कराने की साजिश रच रहे हैं।

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के जाँच को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी का एक वीडियो भी सामने आया है। जिसमें उन्होंने मोदी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि “देश में लोकतंत्र के खिलाफ जो नरेंद्र मोदी और अमित शाह कर रहे हैं, उसके खिलाफ हम खड़े रहेंगे। चाहे वो कुछ भी कर लें। कोई फर्क नहीं पड़ता।” राहुल गांधी ने कहा कि मेरा काम है देश और लोकतंत्र की रक्षा करना, देश में भाईचारे को कायम रखने का काम मैं करता रहूंगा।”

नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े कथित मनी लॉन्ड्रिंग को लेकर केंद्रीय एजेंसी ने उनकी मां और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से भी पूछताछ की थी। राहुल गांधी ने कहा कि अगर आप नेशनल हेराल्ड की बात कर रहे हैं, तो पूरा मामला डराने-धमकाने का है। नरेंद्र मोदी और अमित शाह को लगता है कि थोड़े दबाव से हम चुप हो जाएंगे पर हम ऐसा नहीं होने देंगे। नरेंद्र मोदी और अमित शाह जो कुछ भी लोकतंत्र के खिलाफ करना है कर लें।

ईडी द्वारा दिल्ली में यंग इंडियन के कार्यालय को सील किए जाने के बाद कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में शामिल होने से पहले राहुल गांधी पत्रकारों से बात कर रहे थे। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश और लोकतंत्र की रक्षा तथा सद्भाव बरकरार रखने के लिए वह लड़ाई लड़ते रहेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार दबाव की रणनीति का भरपूर इस्तेमाल कर रही है। बता दें कि कांग्रेस नेता राहुल गाँधी से ईडी ने पिछले महीने मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पांच दिनों में लगभग 50 घंटे तक पूछताछ की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles