ISCPress

महाराष्ट्र के राज्यपाल के बयान पर विवाद, ‘कोश्यारी में होशियारी नहीं: कांग्रेस

महाराष्ट्र के राज्यपाल के बयान पर विवाद, ‘कोश्यारी में होशियारी नहीं: कांग्रेस

महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के गुजराती-राजस्थानी बयान से राजनीतिक गलियारों में भारी बवाल हो रहा है और इसका कड़ा विरोध हो रहा है। शिवसेना, कांग्रेस और मनसे ने राज्यपाल के इस बयान को महाराष्ट्र की जनता का अपमान बताया है. इस बीच, मुंबई की पूर्व मेयर किशोरी पेडनेकर और भाजपा नेता आशीष शेलार ने भी राज्यपाल के बयान से असहमति जताई है।

कांग्रेस ने शनिवार को कहा कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के विवादास्पद बयान ने साबित कर दिया कि वह राज्य के राज्यपाल हैं, लेकिन उनके पास पद की गरिमा के अनुरूप ” होशियारी ” नहीं है। कांग्रेस के संचार प्रमुख जयराम रमेश ने कहा कि कोश्यारी का बयान राज्यपाल के बयान के अनुरूप नहीं है। ऐसा लगता है कि वह कुर्सी पर बैठ कर ऊपर से मिलने वाले आदेशों का ईमानदारी से पालन कर रहे हैं।

जय राम रमेश ने ट्वीट किया कि “उनका नाम “कोश्यारी”है, लेकिन एक ज़िम्मेदार आदमी, राज्यपाल के रूप में जो कहता और करता है, वह उनमें बहुत कम है।”उनके अंदर कोई होशियारी नहीं है। वह केवल इसलिए कुर्सी पर बैठे हैं ताकि भक्ति के साथ ‘हम दो’ के आदेशों का पालन कर सकें ।”

इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी राज्यपाल के बयान पर नाराजगी व्यक्त की और इसे मराठी लोगों का अपमान बताया। ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल के बयान से हर मराठी व्यक्ति की भावनाओं को ठेस पहुंची है. मुंबई और थाणे में नगर निगम के चुनाव होने हैं और कोश्यारी राज्यपाल की कुर्सी पर बैठे समुदायों को विभाजित करने की कोशिश कर रहे हैं।

भाजपा नेता आशीष शेलार ने कहा, “हम राज्यपाल के हर बयान से सहमत नहीं हैं। हम महाराष्ट्र और मुंबई मराठी लोगों की कड़ी मेहनत, खून पसीने और बलिदान के ऋणी हैं। हमारे गौरवशाली इतिहास ने हमें यही सिखाया है और किसी को भी, चाहे उसकी हैसियत कुछ भी हो, इसे भंग करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

Exit mobile version