प्रधानमंत्री मोदी की “लॉकडाउन अंतिम विकल्प” वाली बात न मान कर सही किया: हेमंत सोरेन

प्रधानमंत्री मोदी की “लॉकडाउन अंतिम विकल्प” वाली बात न मान कर सही किया: हेमंत सोरेन

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि हमारा प्रदेश Covid-19 से पूरी मज़बूती से लड़ रहा है, देश में सबसे कम कोविड के केस हमारे राज्य में हैं, मुख्यमंत्री सोरेन ने Covid-19 के टीके की बर्बादी पर सवाल के जवाब में कहा कि उनके प्रदेश में वैक्सीन के बर्बाद होने की बात झूठ है, अभी तक केवल 4.6% बर्बादी हुई है, झारखंड को कुल 48 लाख वैक्सीन की डोज़ मिली है।

हेमंत सोरेन ने Covid-19 की वैक्सीन के ख़रीदने के सवाल का जवाब देते हुए कहा: बांग्लादेश समेत दूसरे कई देशों से वैक्सीन आयात करेंगे, उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यह बात कि लॉकडाउन अंतिम विकल्प है इसे न मान कर सही किया, क्योंकि लॉकडाउन की वजह से ही चीज़ें नॉर्मल दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

मुख्यमंत्री सोरेन ने कहा हमारे पास वैक्सीन लगभग समाप्त हो चुकी है, बस एक दिन का स्टॉक बचा है जो आज ही ख़त्म हो सकता है, और यह पता नहीं नहीं कि दूसरी खेप कब आएगी।

अब राज्य सरकार ख़ुद तो वैक्सीन का उत्पादन कर नहीं सकती इसलिए केंद्र सरकार से तो हम वैक्सीन की लगातार मांग कर ही रहे हैं साथ ही विदेश से आयात करने की बात भी जारी है, यह हमारे लिए बहुत मुश्किल समय है और वैक्सीन बर्बाद होने की ख़बर बिल्कुल झूठ और ग़लत है।

कफ़न फ़्री में दिए जाने वाले मामले पर जब सवाल किया तो मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि यह दरअसल विरोधियों की साज़िश है, बात यह है कि लॉकडाउन की वजह से कपड़ा मार्केट बंद थी इसलिए हमारी सरकार ने मामले को गंभीरता से लिया था।

उन्होंने कहा कि PM मोदी ने लॉकडाउन आख़िरी हथियार बताया था लेकिन हालात इतने ख़तरनाक और भयावह हो गए थे कि पूरे देश में हज़ारों लोगों की मौतें हुई, और लगभग 90% प्रदेशों ने पूर्ण रूप से या कुछ महत्त्वपूर्ण पाबंदियां लगाई तब हालात क़ाबू में आते दिख रहे हैं।

हेमंत सोरेन ने कहा कि हमारे विरोधियों ने शब्दों का जाल बुन कर लोगों की भावनाओं से खिलवाड़ किया है, मौजूदा हालात में कपड़े लत्ते की मार्केट बंद हैं, हमें ख़बर मिली कि मार्केट बंद होने की वजह से परेशानी हो रही है तब हमारी सरकार ने कहा कि बाज़ार की बंदी से किसी को दिक्कत नहीं होनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles