दीपावली पर अयोध्या में दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना

दीपावली पर अयोध्या में दीपोत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की संभावना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हवाले से एक अहम ख़बर सामने आ रही है और वह यह कि आने वाली दीपावली में प्रधानमंत्री अयोध्या में दीपोत्सव के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को नज़दीक देखते हुए यह दौरा काफ़ी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है, ऐसा सुनने में आ रहा है कि दीपोत्सव वाले दिन प्रधानमंत्री पूरा दिन अयोध्या में रह सकते हैं, सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक़ दीपोत्सव में राज्यपाल, मुख्यमंत्री, कुछ केंद्रीय मंत्री और उत्तर प्रदेश के कुछ कैबिनेट मंत्री भी शामिल होंगे।

इस बार दीपावली 4 नवंबर को होगी और दीपोत्सव कार्यक्रम 2 नवंबर से शुरू होगा लेकिन प्रधानमंत्री किस तारीख़ में अयोध्या पहुंचेगे इस बारे में स्पष्ट अभी कुछ जानकारी नहीं मिल सकी, ऐसा कहा जा रहा है कि धनतेरस में ही पहुंचने की संभावना है।

चुनाव को देखते हुए कहा जा सकता है कि इस समय अयोध्या सभी राजनीतिक दलों के एजेंडे में है, क्योंकि एक ओर जहां BSP ने अपना सम्मेलन वहां से आरंभ किया तो वहीं ओवैसी भी अयोध्या पहुंचे, और अब BJP भी अयोध्या को ध्यान में रख कर बड़ा प्लान बना रही है।

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ की सरकार आई है तब से दीपोत्सव की परंपरा शुरू हुई और तब से हर साल धनतेरस से उसकी शुरुआत होती है, अभी जल्द ही अयोध्या के नगर निगम महापौर ने इस साल 7 लाख 50 हज़ार दीप जलाने की बात कही थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles