तेलंगाना का स्वाभिमान बिकाऊ नहीं, दिल्ली के दलालों की साजिश नाकाम: चंद्रशेखर राव

तेलंगाना का स्वाभिमान बिकाऊ नहीं, दिल्ली के दलालों की साजिश नाकाम: चंद्रशेखर राव

हैदराबाद के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने घोषणा की कि तेलंगाना का स्वाभिमान बिकाऊ नहीं है, और कोई भी शक्ति आत्म-सम्मान नहीं खरीद सकती है। मनुगढ़ में एक बड़ी जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने हाल के दिनों में बड़ी रकम के लालच में चार टीआरएस विधायकों को खरीदने के प्रयासों का हवाला देते हुए भाजपा और केंद्र सरकार की आलोचना की। उन्होंने मांग की कि विधानसभा के सदस्यों को खरीदने की साजिश में शामिल बड़े चेहरों का पर्दाफाश करने के लिए मामले की विस्तार से जांच की जाए।

मुख्यमंत्री ने पहली बार सार्वजनिक मंच पर विधायकों को खरीदने के मुद्दे पर टिप्पणी की है। मुख्यमंत्री ने इन चारों विधायकों को तेलंगाना के वीर सपूतों के रूप में पेश कर जनता के सामने पेश किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के कुछ दलालों ने तेलंगाना के स्वाभिमान को खरीदने की कोशिश की और टीआरएस के चार विधायकों को 100 करोड़ रुपये की पेशकश कर दलबदल का लालच दिया गया. तेलंगाना के इन सपूतों ने उन पैसों पर लात मारकर दलालों से कहा कि राजनीति कोई खरीदने-बेचने की वस्तु नहीं है, हम तेलंगाना के के गौरव पर धब्बा नहीं लगा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि चारों विधायकों ने तेलंगाना के स्वाभिमान को हिमालय के शिखर पर पहुंचाया है. प्रधानमंत्री मोदी को खरीद मामले से जोड़ते हुए मुख्यमंत्री ने सवाल किया कि नरेंद्र मोदी ख़रीद फ़रोख़्त की ऐसी राजनीति को क्यों बढ़ावा दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि तेलंगाना के स्वाभिमान को खरीदने के लिए आरएसएस नेता प्रधानमंत्री की मदद से हैदराबाद पहुंचे लेकिन वे चंचलगौड़ा जेल पहुंच गए हैं।

केसीआर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि वह और क्या चाहते हैं। देश का सर्वोच्च पद प्रधानमंत्री पद होता है और जनता ने उन्हें दो बार मौका दिया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी दो बार प्रधानमंत्री पद पर रहने के बावजूद दलबदल कर देश में गैर-भाजपाई सरकारों को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles