इंडिया’ गठबंधन का काम, सनातन संस्कृति को कोसना और मीडिया को धमकाना: नड्डा

इंडिया’ गठबंधन का काम, सनातन संस्कृति को कोसना और मीडिया को धमकाना: नड्डा

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार को विपक्षी ‘इंडिया’ गठबंधन पर हमला बोलते हुए आरोप लगाया कि उसके घटक सिर्फ दो काम कर रहे हैं- सनातन की संस्कृति को कोसना और मीडिया को धमकाना।

उन्होंने कहा, ‘इन दिनों इंडिया गठबंधन केवल दो चीजें कर रहा है-सनातन संस्कृति को कोसना और मीडिया पर धौंस जमाना।’ उन्होंने आरोप लगाया कि विपक्षी गठबंधन में शामिल हर दल में सनातन संस्कृति को ‘सबसे ज्यादा गालियां’ देने में एक-दूसरे को पछाड़ने की होड़ लगी हुई है।

जेपी नड्डा ने यह भी कहा, इंडिया गठबंधन को अपनी हरकतों से तुरंत बाज आना चाहिए। उन्हें इसके बजाय रचनात्मक कार्य और लोगों की सेवा पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए। अन्यथा, अस्पष्टता का रास्ता और भी स्पष्ट हो जाएगा।

उनकी यह टिप्पणी कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के उस बयान के एक दिन बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इंडिया गठबंधन की समन्वय समिति ने मीडिया पर उप-समूह को उन एंकरों के नाम तय करने के लिए अधिकृत किया है, जिनके शो पर विपक्षी गठबंधन का कोई भी सदस्य अपने प्रतिनिधियों को नहीं भेजेगा।

उन्होंने कहा, ‘मीडिया को धमकाना- एफआईआर दर्ज करना, पत्रकारों को धमकाना, नाजी शैली में सूची बनाना कि किसे निशाना बनाना है।’ भाजपा प्रमुख ने दावा किया कि कांग्रेस के इतिहास में मीडिया को धमकाने और अलग-अलग विचारों वाले लोगों को चुप कराने के ‘कई उदाहरण’ हैं।

उन्होंने कहा, ‘पंडित नेहरू ने अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाया और उनकी आलोचना करने वालों को गिरफ्तार किया गया। इंदिरा गांधी ने इसमें स्वर्ण पदक विजेता बनी हुई हैं कि कैसे भयावह आपातकाल लगाया।’

उन्होंने आरोप लगाया, ‘ (पूर्व प्रधानमंत्री) राजीव गांधी ने मीडिया को सरकारी नियंत्रण में लाने की कोशिश की लेकिन बुरी तरह विफल रहे।’ उन्होंने कहा कि ‘सोनिया गांधी नीत संप्रग’ सोशल मीडिया हैंडल पर सिर्फ इसलिए प्रतिबंध लगा रही है क्योंकि ‘कांग्रेस को उनके विचार पसंद नहीं आ रहे।’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Hot Topics

Related Articles