ISCPress

पीएम मोदी ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर बैठक की अध्यक्षता की

पीएम मोदी ने 12वीं की बोर्ड परीक्षा पर बैठक की अध्यक्षता की, देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार शाम को कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं की संभावना के संबंध में एक महत्वपूर्ण बैठक की अध्यक्षता की।

स्कूल शिक्षा और उच्च शिक्षा सचिव सहित वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री प्रकाश जावड़ेकर, रेल मंत्री पीयूष गोयल, कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी, ​​पेट्रोलियम, प्राकृतिक गैस और इस्पात मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सहित केंद्रीय मंत्रियों ने भाग लिया।

बता दें कि इससे पहले आज आधिकारिक सूत्रों ने एएनआई को सूचित किया था कि कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं की संभावना के बारे में सभी राज्यों और अन्य हितधारकों के साथ व्यापक चर्चा के परिणामस्वरूप, पीएम मोदी को सभी संभावित विकल्पों के बारे में बताया जाएगा।

लेकिन बैठक से पहले दिन में ही केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल की कोरोना से उभरने के बाद दोबारा तबियत ख़राब हो गई जिसके बाद उन्हें एम्स में भर्ती कराया गया है। एम्स के अधिकारियों के मुताबिक पोखरियाल को मंगलवार सुबह साढ़े 11 बजे अस्पताल लाया गया है

बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सोमवार को केंद्र सरकार के बाद सीबीएसई, आईसीएसई कक्षा बारहवीं की परीक्षाओं को रद्द करने के लिए केंद्र, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआईएससीई) को निर्देश देने की मांग वाली याचिका पर सुनवाई स्थगित करते हुए गुरुवार तक का समय मांगा।

केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से कहा कि वह दो दिनों में कक्षा 12 सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड परीक्षा आयोजित करने या रद्द करने के मुद्दे पर अंतिम निर्णय लेगी और अदालत के समक्ष अपना फैसला रखने के लिए गुरुवार तक का समय मांगा है।
बता दें कि न्यायमूर्ति एएम खानविलकर की अध्यक्षता वाली पीठ ने पिछले साल इसी तरह की स्थिति को देखते हुए मामले को 3 जून तक के लिए स्थगित कर दिया,

पीठ ने केंद्र से निर्णय लेने के लिए अपना समय लेने को कहा। साथ ही केंद्र से कहा है कि अगर वो पिछले साल के फैसले से हटने का फैसला करता है जब वो कोविड -19 के कारण परीक्षा रद्द करने पर सहमत हुआ था तो उसके पास कुछ अच्छे और ठोस कारण होने चाहिए ।

Exit mobile version