ISCPress

जीवन में दोबारा कभी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करूंगा: नीतीश कुमार

जीवन में दोबारा कभी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करूंगा: नीतीश कुमार

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को कहा कि अब मैं जीवन में दोबारा कभी भाजपा के साथ गठबंधन नहीं करूंगा। कभी भी उनके (भाजपा) साथ नहीं जाऊंगा।

नीतीश कुमार ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की तारीफ करते हुए कहा कि अटल जी (अटल बिहारी वाजपेयी), आडवाणी जी, (लालकृष्ण आडवाणी), जोशी जी (मुरली मनोहर जोशी) जैसे पूर्व भाजपा नेता सिर्फ़ भाषण देने में विश्वास नहीं रखते थे बल्कि काम करने में विश्वास रखने वाले सच्चे नेता थे। जबकि भाजपा के मौजूदा नेता सिर्फ बातें कर रहे हैं और काम से उनका कोई लेना-देना नहीं है।

समस्तीपुर में एक इंजीनियरिंग कॉलेज का उद्घाटन करते हुए उन्होंने कहा कि बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज, पटना देश का सबसे पुराना संस्थान है और मैं इसका छात्र था। जब मैं केंद्र में मंत्री बना तो मैंने जोशी जी (वाजपेयी सरकार में मंत्री) से इसे मान्यता देने का अनुरोध किया। जोशी जी की सिफ़ारिश पर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान ने तुरंत इसे मान्यता दे दिया।

कल के वरिष्ठ भाजपा नेता आम आदमी के लिए सोचते थे जबकि आज के भाजपा नेता केवल बातें करते हैं। मैंने 2017 में दोबारा भाजपा के साथ गठबंधन किया इस उम्मीद के साथ कि वह अटलजी, आडवाणी जी, जोशी जी के उत्तराधिकारी के रूप में काम करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ और मैंने मजबूर होकर गठबंधन समाप्त कर दिया।

अब मैं केवल जनता के लिए काम करूंगा , चूंकि अब उनका (भाजपा) का आम लोगों से कोई लेना-देना नहीं है, इसलिए मैं उनसे अलग हो गया। अब बिहार में समाजवादी सरकार है, सभी समाजवादी नेता एक साथ आए हैं और हम आम लोगों के लिए काम करेंगे. हम बिहार के साथ-साथ देश को भी विकास के पथ पर लाएंगे।

नीतीश कुमार ने कहा कि जब मैं भाजपा के साथ था तो वह चुप थे। और अब जब मैं महागठबंधन के साथ हूं, तो उन्होंने घोटाले (आईआरसीटीसी घोटाला) में कोई भूमिका नहीं होने के बावजूद लालूजी (राजद प्रमुख लालू प्रसाद) के खिलाफ मामला फिर से खोल दिया।

Exit mobile version