ISCPress

चंद्रबाबू नायडू ने यूके के नए प्रधानमंत्री बनने पर ऋषि सुनक को बधाई दी

चंद्रबाबू नायडू ने यूके के नए प्रधानमंत्री बनने पर ऋषि सुनक को बधाई दी

तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि उन्हें बहुत खुशी है कि कंज़र्वेटिव पार्टी के भारतीय मूल के नेता ऋषि सुनक ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधानमंत्री बने।

सोमवार देर रात एक ट्वीट में, श्री नायडू ने कहा: “बहुत खुश हूं कि ऋषि सुनक यूके के नए प्रधान मंत्री बनने के लिए पूरी तरह तैयार हैं! मैं उन्हें शुभकामनाएं देता हूं क्योंकि वह अपने देश को आगे ले जा सकते हैं”। पहले भारतीय वंश के प्रधान मंत्री बनने पर उन्हें हार्दिक बधाई ! यह दुनिया भर के भारतीयों के लिए वास्तव में खुशी का क्षण है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ऋषि सुनक को प्रधानमंत्री बनने पर बधाई दी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने भारतीय मूल के ऋषि सुनक के माध्यम से यूके में रह रहे भारतीय प्रवासियों को दिवाली की विशेष शुभकामनाएं भी दीं। पीएम मोदी ने ट्विटर पर अपने बधाई संदेश में कहा, “श्री ऋषि सुनक को ब्रिटेन का प्रधानमंत्री बनने पर हार्दिक बधाई।
“मैं विभिन्न वैश्विक मुद्दों पर आपके साथ काम करने और 2030 व्यापक योजना को लागू करने के लिए उत्सुक हूं। यूके में रहने वाले भारतीयों के लिविंग ब्रिज को विशेष दिवाली की बधाई, ऐसे समय में जब हम अपने दोनों देशों के बीच अपने ऐतिहासिक संबंधों को एक आधुनिक साझेदारी में बदल रहे हैं।”

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि 2015 में यूनाइटेड किंगडम की अपनी यात्रा के दौरान, श्री मोदी ने लंदन के वेम्बली स्टेडियम में दुनिया भर में फैले भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए ‘लॉन्ग ब्रिज’ शब्द का इस्तेमाल किया था। इस शब्द के इस्तेमाल से प्रधानमंत्री का मतलब है कि दुनिया भर में फैले भारतीय अपने देश और अपनी मातृभूमि के बीच एक जीवंत सेतु का काम करते हैं।

बता दें कि ऋषि सुनक यूनाइटेड किंगडम के प्रधान मंत्री के पद पर पहुंचने वाले पहले अश्वेत और पहले हिंदू हैं। ऋषि सुनक (42 वर्ष ) ब्रिटेन के पहले भारतीय मूल के प्रधान मंत्री हैं। वह निवर्तमान प्रधान मंत्री लिज़ ट्रस का स्थान लेंगे।

Exit mobile version