ISCPress

देश में कोरोना से हुई मौतों के लिए मोदी सरकार ज़िम्मेदार: ओवैसी

देश में कोरोना से हुई मौतों के लिए मोदी सरकार ज़िम्मेदार: ओवैसी, कोरोना की दूसरी लहर ने देश में तबाही मचाई है जिसके गवाह देश में भर के शमसान और क़बरस्तान हैं आज AIMIM प्रमुख और हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने NDTV से बात करते हुए कहा कि पूरे देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से होने वाली मौतों के लिए केंद्र सरकार जिम्‍मेदार है.

ओवैसी ने केंद्र सरकार से सवाल करते हुए पूछा कि : जब तमाम डॉक्टरों और एक्सपर्ट्स ने पहले से दूसरी लहर के बारे में कहा था तो देश की जनता को करना संक्रमण से बचने के लिए केंद्र सरकार से कोई इंतज़ाम क्यों नहीं किया

उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि पीएम मोदी ने एक्सपर्ट्स की सलाह पर क्यों कान नहीं धरा और क्यों अपनी मर्जी से फैसले लेकर हज़ारों लाखों लोगों की जानों को जोखिम में डाला.

उन्‍होंने कहा कि पीएम ने देश को वादा किया था कि कोरोना के खिलाफ रोडमैप तैयार है,साथ ही प्रधानमंत्री ने ही 8 अप्रैल को कहा कि हम कोरोना के ख़िलाफ़ जंग जीत चुके हैं. बीजेपी ने रेजॉल्यूशन पास करके पीएम के नेतृत्व को सराहा था. उसके बाद जब कोरोना की दूसरी लहर आई तो पीएम मोदी की ये सारी बड़ी बड़ी बातें धरी रह गई उसके बाद कोरोना की दूसरी लहर ने देश जो तबाही मचाई है उन सबकी ज़िम्मेदारी प्रधानमंत्री की है.

हैदराबाद के सांसद ओवैसी ने कहा कि पीएम ने कहा था कि हमने ऑस्‍ट्रेलिया से क्रिकेट के मैदान पर और कोरोना के खिलाफ जंग में जीत हासिल कर ली. ओवैसी ने कहा कि दूसरे देशों ने अपने लिए वैक्‍सीन का इंतजाम कर लिया लेकिन हम समय पर नहीं जागे और अपने देश में बानी वैक्सीन को दूसरे देशों को निर्यात करते रहे साथ ही पिछले एक साल में मोदी सरकार ने ऑक्सीजन को भी निर्यात किया जिससे देश में ऑक्सीजन की भी कमी हुई वैक्‍सीन. ऑक्‍सीजन के लिए भी जिम्‍मेदारी देश के पीएम और उनकी सरकार की है.

ओवैसी ने कहा कि राज्य सरकारें बार बार केंद्र सरकार से कह रही हैं कि हमारे पास वैक्सीन के डोज़ काम बचे है या कुछ जगह ख़त्म हो गए हैं साथ ही देश में वैक्सीन बनाने वाली कंपनी फ़ाइज़र ने दिसंबर 2020 में वैक्सीन देने की बात कही थी, आप इसके लिए जून में तैयार हो रहे हैं. 200 करोड़ डोज़ पर भी सरकार झूठ बोल रही है.

आज देश में लाशों के अंबार लग चुका है, दूसरी लहर में ही 4-5 लाख लोगों की मौत हुई है लेकिन ये सरकार सोती रही. थाली और ताली बजवाती रही आखिरकार इसका ज़िम्मेदार कौन है?

उन्‍होंने कहा आज मोदी जी जनता को पॉजिटिव रहने को कह रहे हैं मैं कहता हूँ कि कि मरने वालों के घर जाकर कहिए पाज़िटिव रहिए, ये लोग कैसे पाज़िटिव रहेंगे. जिनके घर वाले उन से बिछड़ गए हैं हर शख़्स के किसी न किसी जानने वाले की मौत हुई है. गंगा में लाशें बह रही हैं. प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में लाशें बह रही हैं.

Exit mobile version