ISCPress

अडानी की संपत्ति की जांच की जाए तो BJP के कई बड़े नेता जेल में होंगे: पप्पू यादव

अडानी की संपत्ति की जांच की जाए तो BJP के कई बड़े नेता जेल में होंगे: पप्पू यादव، Covid-19 महामारी में जान के नुक़सान के साथ साथ ग़रीबी और बे रोज़गारी भी बढ़ती जा रही है।

एक ओर जहां ग़रीब और मिडिल क्लास फैमिली को रोज़गार छिन जाने से अपनी बुनियादी ज़रूरतों को पूरा करने में कठिन चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है, साथ ही देश की इकॉनमी में भी भारी गिरावट देखी जा सकती है।
दूसरी ओर Covid-19 महामारी के बीच जहां ग़रीब और अधिक ग़रीब होता जा रहा है वहीं पूंजीपतियों की पूंजी और सम्पत्ति लगातार बढ़ती जा रही है।

पिछले ही दिनों एक रिपोर्ट में बताया गया था कि अडानी ग्रुप के मालिक गौतम अडानी की सम्पत्ति इतनी बढ़ी कि वह एशिया का दूसरे नंबर का सबसे बड़ा पूंजीपति बन गया है।

इसी के चलते जन अधिकार पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व सांसद पप्पू यादव ने मोदी सरकार पर तीखा वार किया है, उन्होंने ट्वीट करते हुए कहा कि राम भरत, बालकृष्ण और अडानी की सम्पत्ति की अगर जांच हो जाए तो BJP के कई बड़े नेता जेल में होंगे, राम भरत सलवार बाबा का भाई है।

कुछ दिनों पहले पूर्व सांसद पप्पू यादव को 32 साल पुराने एक अपहरण के मामले में गिरफ़्तार किया गया था और उनकी ज़मानत याचिका को मधेपुरा सेशन कोर्ट द्वारा ख़ारिज कर दिया गया है।

इस मामले पर पप्पू यादव का साथ देते हुए उनकी पत्नी रंजीत रंजन ने भी साफ़ तौर पर सरकार के ख़िलाफ़ अपना ग़ुस्सा ज़ाहिर किया है।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि योग गुरु बाबा रामदेव Covid-19 महामारी में भी अपनी पतंजलि कम्पनी के टर्नओवर बढ़ाने की जुगत में लगे हुए हैं जिसके चलते उन्होंने एलोपैथिक को मूर्खतापूर्ण चिकित्सा बताकर Covid-19 मरीज़ों को कोरोनिल किट के प्रयोग की सलाह दे रहे हैं।

दूसरी तरफ़ अडानी ग्रुप ने लखनऊ एयरपोर्ट के चार्जेज़ में 10 गुना इजाफ़ा किया है, दरअसल टर्नअराउंड चार्जेज़ की बात की जाए तो लखनऊ एयरपोर्ट ने प्राइवेट जेट और इंटरनेशनल फ़्लाइट के लिए इसमें इजाफ़ा किया है।

Exit mobile version