ISCPress

सूडान इथियोपिया से युद्ध का इच्छुक नहीं, वापस ली भूमि से एक कदम पीछे नहीं हटेंगे

पिछले कुछ समय से गंभीर सैन्य तनाव का सामना कर रहे अफ्रीकी देश सूडान और इथियोपिया के बीच स्नाक्त गहराता जा रहा है। जहाँ सूडान ने इथियोपिया सीमा के निकट सैन्य जमावड़ा बढ़ाते हुए पोजीशन संभाल ली है वहीँ कहा है कि वह इथियोपिया से युद्ध का इच्छुक नहीं है।
सूडान के प्रवक्ता मोहम्मद अल फलकी सुलैमान ने कहा कि हमे किसी की आवश्यकता है कि वह हमारी सेना को अपनी भूमि पर तैनात करने का निमंत्रण दे, न ही हम किसी से टकराने जा रहे हैं। इथियोपिया के साथ युद्ध घोषणा जैसी कोई बात नहीं है हमारी सेना अपनी सीमाओं पर तैनात है।
सूडान और इथियोपिया के बीच पिछले कुछ समय से चल रहे सैन्य तनाव के बीच सूडान ने स्पष्ट किया है कि उसका अपने पडोसी देश के साथ युद्ध का कोई इरादा है न ही उसने युद्ध की घोषणा की है हमने इस देश से अपनी भूमि को वापस ले लिया है।
वहीँ सूडान ने स्पष्ट किया है कि उसने इथियोपिया से जो भूमि वापस ली है वहां से अपने सेना को वापस नहीं बुलाएगा और हर क़ीमत पर उसकी रक्षा करेगा।
सूडान और इथियोपिया के बीच किसी की मध्यस्था के सवाल पर उन्होंने कहा कि अगर कोई मध्यस्था की बात होती भी है तो हम पीछे नहीं हटेंगे यह हमारी भूमि है और हम इस से एक क़दम भी पीछे नहीं हटेंगे।

Exit mobile version